Wednesday, August 5, 2026

गिरने और पेल्विक बोन (कूल्हे की हड्डी) टूटने वाले मरीज़


कल मैं रूटीन चेकअप के लिए अपने कार्डियोलॉजिस्ट से मिला। उन्होंने मुझे एक विटामिन‑मिनरल सप्लीमेंट लेने की सलाह दी। बाद में मैंने इसके बारे में पढ़ा और समझा कि वे ऐसा क्यों कहते हैं। कार्डियोलॉजिस्ट के सामने अक्सर यह चुनौती होती है कि उनके कई मरीज़ गिर जाते हैं और उनकी हड्डियाँ टूट जाती हैं। उन्होंने जो सप्लीमेंट मुझे दिया है, वह खास तौर पर इसी समस्या को ध्यान में रखकर बनाया गया लगता है। अन्य लाभों के साथ‑साथ यह हड्डियों की डेंसिटी कम होने से बचाने में भी मदद करता है।

श्रीनिवासन रमानी

हिंदी सम्पादक  एम. वी. रोहरा


English Version Follows:
Yesterday, I met my cardiologist for a routine checkup. He strongly recommended that I take a vitamin-mineral supplement regularly. Later, I read about it and understood why. A big problem cardiologists face is having their patients fall and fracture bones. The supplement he prescribed for me seems to be specially formulated to manage this problem. Among other things, it helps fight loss of bone density.
Srinivasan Ramani
Hindi Editor: M.V. Rohra

No comments:

Post a Comment